बंगाल में भाजपा नेता के भाई के घर पर विस्फोट से गरमाई सियासत, हमले में महिला जख्मी; TMC पर लगा आरोप

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में सीबीआई की छापेमारी में भारी मात्रा में हथियारों व बमों की बरामदगी के बीच जिले के हासनाबाद इलाके में शनिवार को एक भाजपा नेता के भाई के घर अचानक बम विस्फोट होने से सियासत गरमा गई।

4 1 41
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में सीबीआई की छापेमारी में भारी मात्रा में हथियारों व बमों की बरामदगी के बीच जिले के हासनाबाद इलाके में शनिवार को एक भाजपा नेता के भाई के घर अचानक बम विस्फोट होने से सियासत गरमा गई। विस्फोट में एक महिला जख्मी हो गईं।

loksabha election banner

यह घटना बशीरहाट अनुमंडल के हासनाबाद थाना अंतर्गत शिमुलिया कालीबाड़ी गांव की है, जहां भाजपा नेता निमाई दास के भाई दिलीप दास के घर सुबह करीब 11 बजे विस्फोट हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिलीप की पत्नी खाना बना रही थी, तभी रसोई घर में धमाका हुआ। विस्फोट के प्रभाव से महिला छिटककर कुछ दूर जा गिरी, जिसमें उन्हें चोटें आई है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की

विस्फोट की खबर मिलते ही हासनाबाद थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने घर को सील कर दिया है। वहीं, घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में जुटे भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक पुलिस को घेरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। घर के मालिक दिलीप दास सहित स्थानीय भाजपा नेताओं का आरोप है कि संदेशखाली घटना से ध्यान भटकाने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस ने साजिश के तहत घर में यह विस्फोट कराया है।

तृणमूल ने आरोपों को खारिज किया

हालांकि तृणमूल ने आरोपों को खारिज किया है। पुलिस व तृणमूल के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध-प्रदर्शन से वहां स्थिति तनावपूर्ण है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए शाम में रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) को भी उतारा गया। वहीं, पुलिस भाजपा नेता के भाई को हिरासत में लेकर विस्फोट के संबंध में पूछताछ कर रही है।

छापामारी के दौरान कई विदेशी हथियार बरामद

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने ईडी की टीम पर हुए हमले मामले में शुक्रवार को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में तृणमूल के निलंबित नेता शाहजहां शेख के करीबी के घर पर छापामारी के दौरान कई विदेशी हथियार, 348 राउंड गोलियां और भारी मात्रा में बम बरामद किए।

सीबीआई ने तलाशी अभियान चलाया

सीबीआई ने एनएसजी के कमांडो व सीआरपीएफ जवानों को लेकर तलाशी अभियान चलाया। हथियारों की बरामदगी के बाद से विपक्षी भाजपा तृणमूल पर हमलावर है।

ये भी पढ़ें:Mamata Banerjee Injured: ममता बनर्जी फिर हुईं चोटिल, दुर्गापुर में हेलीकॉप्टर में चढ़ते वक्त लड़खड़ाकर गिरीं

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

यागी का कहर: चीन, हॉन्ग कॉन्ग और वियतनाम में भारी तबाही, बचाव अभियान हुआ तेज

Yagi Storm: चीन को कुदरत की मार झेलनी पड़ रही है. इस वक्त चीन यागी तूफान से जूझ रहा है. यागी ने चीन को बहुत नुकसान पहुंचाया है. पहले बाढ़ और बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर रखा था, और अब शक्तिशाली यागी तूफान ने भीषण तबाही मचाई है.

चीन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now